Tuesday 17 June 2014

मैं तेरा होना चाहता हूँ

मैं तुझसे मिलना चाहता हूँ
मैं तुझमें खोना चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।


मैं तेरी आँखों में बसना चाहता हूँ
मैं तेरे दिल में डूबना चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।

मैं तेरी धड़कन बनना चाहता हूँ
मैं तेरी आवाज सुनना चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।

मैं तेरे रास्ते जाना चाहता हूँ
मैं तेरे पीछे आना चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।

मैं तुम्हे बाहों में लेना चाहता हूँ
मैं तुम्हे माथे पे चूमना चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।

हे धरती माँ, हे मेरी माँ
मैं तुझसे मिलना चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।

मैं तेरी गर्मी सहना चाहता हूँ
मैं तेरी ठंडक पीना चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।

मैं स्वच्छ हवा में जीना चाहता हूँ
मैं स्वच्छ पानी पीना चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।

मैं नदी बन बहना चाहता हूँ
मैं पर्वत बन ठहरना चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।

मैं पक्षी बन उड़ना चाहता हूँ
मैं मछली बन तैरना चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।

मैं तेरे जंगलों की हरियाली चाहता हूँ
मैं तेरे जानवरों की खुशहाली चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।

हे धरती माँ, हे मेरी माँ
मैं तुझसे मिलना चाहता हूँ
मैं तुझसे लिपट रोना चाहता हूँ
थक गया हूँ अब सोना चाहता हूँ
मैं तेरा होना चाहता हूँ।

--- किशन सर्वप्रिय

No comments:

Post a Comment

हर बार उलझ जाती हैं, आँखें मेरी

हर बार उलझ जाती हैं , आँखें मेरी। पता नही, क्यों? वो मुस्कुराती है पलके झुकाती है शरमाती है।। अपना पता बताये बगैर ही चली जाती है।। और फिर,...